ब्लॉगर पर Labels और Labels Widget कैसे जोड़े ?

सभी ब्लॉगर्स ब्लॉगिंग करते समय विजिटर्स को ध्यान मे रखकर पोस्ट करते है । लगभग हर ब्लॉगर अपने ब्लॉग को अधिक यूजर फ्रेन्डली बनाने की कोशिश करता है क्योंकि ब्लॉग जितना अधिक यूजर फ्रेन्डली होगा विजिटर्स ब्लॉग को उतना ही अधिक लाइक करेगे और अधिक देर तक ब्लॉग पर मौजूद रहेंगे । इससे आपके ब्लॉग का ट्राफिक और रैंकिंग भी बढ़ेगी ।
ब्लॉग को अधिक आकर्षक और यूजर फ्रेन्डली बनाने मे Blogging Widget बहुत उपयोगी साबित होते हैं । इनमे से एक है - Labels Widget 



अगर आपका भी कोई ब्लॉग है तो आप उस पर लेबल विजेट अवश्य जोड़े और अलग अलग कैटिगरी की पोस्ट वाले ब्लॉग पर तो यह बहुत ही आवश्यक होता है । इस विजेट का उपयोग करने के लिए आपको अपनी हर पोस्ट मे Labels जोड़ने पड़ते हैं जो आपके ब्लॉग पर प्रदर्शित होते है और विजिटर्स अपनी पसंदीदा केटेगरी पर क्लिक कर उस लेबल से जुड़ी सभी पोस्ट्स पढ़ सकते हैं

ब्लॉग लेबल विजेट कैसे जोड़े -
1. लेबल विजेट जोड़ने से पहले आपको अपने ब्लॉग की पोस्ट्स मे कुछ लेबल जोड़ने होगे । लेबल जोड़ने के लिए सबसे पहले अपनी किसी पोस्ट को Edit कीजिए फिर दायी तरफ दिये गए Options मे Labels पल क्लिक कीजिए ।


2. आपकी पोस्ट जिस भी केटेगरी ( खेल, टेक्नोलॉजी, कुकिंग, न्यूज, मोबाइल, कम्प्यूटर आदि ) से जुड़ी हो उसे यहां लिखे, आप एक पोस्ट मे एक से अधिक लेबल जोड़ सकते है । अब पोस्ट को अपडेट या पब्लिश कर दे ।

3. अब ऐसे ही अपनी सभी पोस्ट्स मे लेबल्स जोड़ दे ।

4. अब लेबल विजेट जोड़ने के लिए ब्लॉग के Layouts मे जाऐं और जहां पर लेबल विजेट को जोडना हो वहां पर Add a gadget पर क्लिक करें ।



5. अब विजेट्स की लिस्ट मे Labels को ढूंढे और उस पर क्लिक करें ।


6. अब अपने पसंदीदा options का चयन कर सेव पर क्लिक करे ।

Comments

Popular Posts

How To Download Tekken 3 in Android Mobile हिंदी में

साइट का रेफरल लिंक कैसे बनाए (Free Unlimited links)

Android Mobile ko Format kaise kare रिसेट कैसे करें ?

Fokat money app डाउनलोड करे और पैसे कमाये ।

2 Minutes me Facebook Page kaise Banaye - via Mobile

On Page Seo 2018: Best 15 effective SEO Techniques

Online Internet से पैसे कैसे कमाएं ? Top 10 तरीके