WittyFeed Success Story Awards and Achievements in Hindi


किसी भी Company को शुरू करना उसके Idea पर काम करना और उसकी एक पहचान बनाना बहुत मुश्किल काम है लेकिन जो भी व्यक्ति कड़ी मेहनत करके ऐसा कर लेता है उसे Successful होने से कोई नहीं रोक सकता ।
आज मैं आपको एक ऐसी बेवसाइट के बारे में बताने वाला हूं जिसने केवल 2 साल में पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना डाली और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी Viral Content Company बन गई ।


WittyFeed Success Story


यह बेवसाइट है WittyFeed इस पर sports, news, fashion, lifestyle, travel, inspiration, health आदि से Related Posts publish होती हैं ।


Success Story of WittyFeed
विनय सिंघल और शशांक वैष्णव ने 2012 मे अपनी काॅलेज लाइफ में फेसबुक पेज "Amazing things in the World" को शुरू किया, Page पर 42 लाख followers होने के बाद 2014 में इन्होंने मध्यप्रदेश के इन्दौर में Vatsana Technologies की ownership में WittyFeed की शुरुआत की ।

केवल कुछ हजार viewers से शुरू हुई WittyFeed के कुछ ही महीने में पूरी दुनिया में अपनी पहुंच बना ली और 2 साल में ही यह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी वायरल कंटेंट कंपनी बन गई ।
( दुनिया की सबसे बड़ी वायरल कंटेंट कंपनी BuzzFeed है )




Alexa WittyFeed को दुनियाभर की Top 200 Sites में शुमार कर चुकी है वर्तमान में WittyFeed पर हर महीने 120 करोड़ तक visitors Visit करते हैं ।

WittyFeed की वर्तमान Revenue 3 करोड़ Dollar से भी ज्यादा है इस साल इसकी income 50 करोड़ से भी ज्यादा होने की संभावना है । इसके भारत सहित विभिन्न देशों में 100 से भी ज्यादा Employees हैं इस पर रोज नए नए आर्टिकल शेयर किये जाते है वर्तमान में इस पर 21000 तक Article मौजूद है ।

WittyFeed US में सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली Top 75 Sites में से एक है इसे 2015 में All India Achiever's Foundation के द्वारा Fastest Growing Company in IT Sector award मिल चुका है ।

September 2016 में Wittyfeed, Sohail Khan production की film Freaky की online media partner बन चुकी है ।


Founders - Vinay Singhal, Shashank Vaishnav, Parveen Singhal 

CEO - Vinay Singhal

Site type - Media & Entertainment

Place - Indore , Madhya Pradesh


केवल दो साल के समय में इतनी सफलता प्राप्त करना बहुत बड़ी बात है, हमें कभी भी विफलता से निराश नहीं होना चाहिए बल्कि इससे सीख लेनी चाहिए और फिर दोबारा अपनी पूरी तैयारी के साथ सफल होने की पूरी कोशिश करनी चाहिए

ऐसा नहीं कि विनय को हमेशा सफलता ही मिली है उन्हे भी कई बार विफलता मिली लेकिन वह इससे निराश नहीं हुए और अपनी पूरी तैयारी के साथ विटीफीड की शुरुआत की  और आज पूरी दुनिया उन्हे जानती है ।

Comments

Popular Posts

How To Download Tekken 3 in Android Mobile हिंदी में

साइट का रेफरल लिंक कैसे बनाए (Free Unlimited links)

Android Mobile ko Format kaise kare रिसेट कैसे करें ?

2 Minutes me Facebook Page kaise Banaye - via Mobile

माय आईडिया अप्प डाउनलोड फ्री डेटा ऑफर

बिना किसी App के मोबाइल का Font Style कैसे बदलें

Shutterstock se paise kaise kamaye ( photos bhej kar )